देहरादून: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार लगातार भर्तियों निकाल रही है। कई भर्तियों की प्रक्रिया जारी है, तो कुछ की पूरी हो चुकी है। जबकि कई भर्तियों की प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है। अब विभिन्न विभागों के 1500 से अधिक समूह ‘ग’ पदों पर भर्तियों की तैयारी की जा रही है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए इसी सप्ताह विज्ञापन प्रकाशित कर दिया जाएगा।

लगातार जारी की जारी विज्ञप्तियों के क्रम में पिछले दो माह के भीतर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अलग-अलग विभागों के करीब ढाई हजार समूह ‘ग’ के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इनकी आवेदन प्रक्रिया चल रही है। कुछ की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस बीच मुख्यमंत्री की सख्ती के चलते विभागों से अधियाचन आयोग को भेजे जा रहे हैं।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आईटीआई धारकों के लिए कर्मशाला अनुदेशक, ड्राईवर, फॉरेस्ट गार्ड और कृषि विभाग में उद्यान पर्यवेक्षक व सहायक कृषि अधिकारी की भर्तियों का नोटिफिकेशन तैयार कर लिया है। इन सभी पदों के लिए हफ्तेभर के भीतर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
500 से अधिक पदों के लिए अलग से भर्ती होगी। आयोग के पास तमाम अधियाचन ऐसे आए हैं, जिनमें अलग-अलग विभागों में बेहद कम संख्या के पद हैं। पदवार भर्तियां निकालने में मुश्किल है। इसलिए आयोग ने सरकार से अपील की है कि बायलॉज में संशोधन किया जाए ताकि इन सभी पदों के लिए अलग से एक विज्ञापन प्रकाशित कर एक सामान्य अध्ययन की परीक्षा कराकर भर्ती की जा सके। इन पदों की संख्या करीब 500 है।

इन पदों पर 

-कर्मशाला अनुदेशक : 120 पद

-ड्राईवर : 150 पद

-फॉरेस्ट गार्ड : 890 पद

-कृषि उद्यान पर्यवेक्षक, सहायक कृषि अधिकारी : 300 पद

The post उत्तराखंड : खत्म हुआ बेरोजगारों का इंतजार, अब इन पदों पर निकलेगी भर्ती, रहें तैयार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top