टिहरी : टिहरी के रोहित चमोली ने दुबई में कमाल किया और प्रदेश का नाम देश विदेश में रोशन किया। बता दें कि टिहरी का बेटा रोहित चमोली दुबई से देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर लाए हैं।। टिहरी गढ़वाल निवासी कुक के बेटे ने एशियन यूथ एवं जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है और देश-उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। इस जीत पर टिहरी विधानसभा से विधायक धन सिंह नेगी ने रोहित को बधाई दी है।

रोहित ने इनको दी शिकस्त

आपको बता दें कि टिहरी निवासी भारतीय मुक्केबाज रोहित चमोली (48 किग्रा) और भरत जून (81 किग्रा से अधिक) ने दुबई में खेली जा रही एशियाई जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप में रविवार को स्वर्ण पदक जीता। रोहित ने फाइनल मुकाबले में मंगोलिया के ओटगोनबयार तुवशिंजया को 3-2 से हराया जबकि जून ने कजाखस्तान के यरदोस शारिपबेक को 5-0 से शिकस्त दी थी। रोहित ने इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए जूनियर लड़कों के 48 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में सतर्क शुरुआत करने के बाद सटीक आक्रमण से करीबी मुकाबले में अपने मंगोलियाई प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त हासिल औऱ गोल्ड मेडल हासिल किया। रोहित के चेहरे पर जीत की खुशी साफ छलकी।

टिहरी के पलाम गांव के रहने वाले हैं गोल्डन बॉय

आपको बता दें कि गोल्डन बॉय रोहित चमोली मूल रुप से टिहरी के रहने वाले हैं। उनके गांव का नाम पलाम है। फिलहाल वो अपने परिवार के साथ चंडीगढ़ में रहते हैं। रोहित के पिता चंडीगढ़ के ही एक होटल में कुक हैं। रोहित के पिता का कहना है कि हम सब रोहित की इस सफलता से काफी खुश हैं । ये खुशी रोहित की मेहनत की सफलता की खुशी है। रोहित के गांव में भी खुशी का माहौल है।

गांव वालों ने दी रोहित को बधाई

ग्रामीण कुलानंद चमोली का कहना है कहना है कि जब से गांव वालों को रोहित की इस सफलता का समाचार मिला तब से पूरे गांव में जश्न का महौल है। ग्रामीणों के कहा कि हम दुआ करते हैं कि रोहित जल्द भारत की मुख्य टीम का हिस्सा बने और देश को गोल्ड दिलाए।

विधायक डॉ धन सिंह नेगी ने दी रोहित को बधाई

वहीं गोल्ड जीतने पर क्षेत्रीय विधायक धन सिंह नेगी ने रोहित चमोली को बधाई दी। विधायक नेगी ने कहा की ये सफलता पूरे देश प्रदेश और टिहरी विधानसभा को गौरवान्वित करने वाली बात है। डॉ धन सिंह नेगी ने कहा की रोहित का स्वदेश आने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा उनको पुरुस्कृत भी किया जाएगा।

The post दुबई में टिहरी के बेटे का कमाल, कुक के लाडले ने जीता गोल्ड, विधायक ने दी बधाई first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top