नंदप्रयाग: नंदाकिनी नदी में बहकर आने के बाद नंदप्रयाग में नदी किनारे फंसी गाय का एनडीआरएफ टीम ने सुरक्षित रेस्कयू किया है। जिस स्थान पर गाय फंसी हुई थी, वहां आने-जाने का रास्ता न होने के कारण एनडीआरएफ के जवान भी नंदप्रयाग में पुराने पुल के सहारे रस्सियां डालकर नदी के तट पर पहुंचे, जिसके बाद NH से क्रेन मंगवाकर गाय को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

घाट क्षेत्र से बहने वाली नंदाकिनी नदी में एक गाय बहकर नंदप्रयाग में नदी किनारे पानी कम होने के कारण अटक गई। लेकिन, जिस जगह गाय फंसी हुई थी, वह चट्टानी होने के साथ ही वहां तक पहुंचने का कोई दूसरा रास्ता नहीं था। एनडीआरएफ के जवानों द्वारा रस्सियों से बांधकर गाय का रेस्कयू करने का प्रयत्न किया गया।

पहले रस्सियों के सहारे प्रयास किया। लेकिन, सफलता नहीं मिली। नंदप्रयाग में ही बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑल वैदर सडक निर्माण कर रही एजेंसी से क्रेन उपलब्ध करवाई गई। क्रेन की बेल्ट पर एनडीआरएफ के जवानों द्वारा गाय को बांधने के बाद क्रेन से खींचकर गाय को बाहर निकाला गया।

The post उत्तराखंड : NDRF जवानों ने जान जोखिम में डालकर गाय को बचाया, ऐसे किया रेस्क्यू first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top