हल्द्वानी- राज्य सरकार के सामने एक बार फिर से बड़ी मुश्किलें खड़ी हो सकती है। उपनल कर्मचारी ने कल 6 अगस्त से कार्य बहिष्कार करने का ऐलान किया है. उपनल कर्मी सरकार से आर पार की लड़ाई करने के मूड में है। आपको बता दें कि  प्रदेश भर के करीब 22 हजार से अधिक उपनल कर्मचारी लंबे समय से सरकार की दोहरी नीति के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. लेकिन इस बार उपनल कर्मचारी सरकार के खिलाफ आर पार की लड़ाई के मूड़ में हैं।

आपको बता दें कि उपनल कर्मचारी नियमितीकरण और सुप्रीम कोर्ट से एसएलपी वापस लेने की मांग कर रहे हैं। 22 हजार उपनल कर्मी कल सभी जिला मुख्यालयों से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे। वहीं इसी के साथ कर्मचारी 7 सितंबर को सरकार की सद्बुद्धि के लिए हवन यज्ञ करेंगे। बता दें कि 22 हजार से ज्यादा उपनल कर्मचारियों की हड़ताल से सरकारी कामकाज बाधित हो सकता है। उपनल कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार से सबसे ज्यादा परेशानी सरकारी हॉस्पिटलों में होगी. क्योंकि यहां पर सबसे ज्यादा उपनल के कर्मचारी तैनात हैं।

इसी के साथ कर्मचारियों ने मांगे पूरी ना होने पर अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है।उपनल कर्मियों का कहना है कि अपनी लंबित मांगों को लेकर कई बार सरकार से वार्ता कर चुके हैं, लेकिन सरकार ने उनकी मांगों को अभी तक नहीं माना है. ऐसे में एक बार फिर उन्होंने आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया है.

The post हल्द्वानी : बढ़ सकती है जनता की परेशानी, कल से 22 हजार कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top