देहरादून: राज्य में मौसम लगातार खराब बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया हैं पूर्वानुमान के अनुसार तीन दिन देहरादून सहित पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। संभावना जताई है। अन्य क्षेत्रों में गरज के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं। राजनधानी देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से मंगलवार तक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। शनिवार सुबह से तेज धूप होने के बाद शाम को दून समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इससे अब रात के मौसम में ठंडक भी महसूस होने लगी है।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से मंगलवार तक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान विभाग की ओर से 18 से 21 सितंबर तक पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश की संभावना के मद्देनजर जिलाधिकारी पौड़ी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र को दूरभाष संख्या 01368-221840 या मोबाइल नं. 9412082535 पर पर तत्काल उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि इस अवधि में किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के मोबाइल फोन स्विच ऑफ नहीं रहेंगे। पौड़ी जिले में भी बारिश हो सकती है।

The post उत्तराखंड : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 3 दिन हो सकती है भारी बारिश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top