भारत में कोरोना का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है। बात करें अमेरिका की तो अमेरिका में हालात खराब हैं। बता दें कि अमेरिका में डेल्‍टा वैरिएंट का कहर जारी है। कोरोना से अमेरिका में इस कदर हालात बुरे हैं कि पिछले 8 महीनों में देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में हर 55 मिनट में एक कोरोना मरीज की मौत हो रही है। प्रत्‍येक 60 सेकंड में 111 लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। अमेरिका में हर सेकंड में कोरोना के दो मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि अमेरिका में कोरोना के मामले 4 करोड़ के पार जा चुके हैं। अब तक 6.62 लाख से अधिक मौतें हो चुकी है। अस्पताल मरीजों के खचाखच भरे हुए हैं। हालात बुरे होते जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका के कई राज्य कोरोना के कहर से ग्रसित हैं। अमेरिका में कोरोना के कहर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि केवल अगस्त महीने में कोरोना के 42 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं। उधर, कोरोना से मरने वालों की संख्या जुलाई की तुलना में 3 गुना से भी अधिक बढ़ी है। रिपब्लिकन राज्यों में मौतों की संख्या पिछले साल से बढ़ गई है। अमेरिका में आक्‍सीजन की कमी होने की आशंक जताई जा रही है।

वहीं आपको बता दें कि अमेरिका में 6 महीने में करीब डेढ़ करोड़ डोज बर्बाद हुई है जिससे दुनिया के 20 से ज्यादा छोटे देशों की पूरी आबादी को वैक्सीनेट किया जा सकता था। अमेरिका में हर हफ्ते दो लाख बच्चे कोरोना से प्रभावित हो रहे हैं।

The post हालात बुरे : हर 55 सेकेंड में हो रही 1 मौत, प्रत्‍येक 60 सेकेंड में 111 लोग कोरोना से संक्रमित first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top