बागेश्वर: कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद सरकार ने करीब डेढ़ साल बाद प्राइमरी स्कूल खोलने के आदेश दे दिए हैं। इस बीच प्राइमरी स्कूल खोलने के पहले ही दिन राजकीय जूनियर हाईस्कूल का एक छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया है।

इसके बाद से सेनेटाइज कराने के साथ ही स्कूल को 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही, पॉजिटिव छात्र के संपर्क में आए सभी छात्रों की कोविड जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, मंगलवार को राजूहा बिलौना में कक्षा आठ का एक छात्र कोरोना पॉजिटिव निकला। प्रधानाचार्य नूर अफजल ने बताया कि, छात्र को जुकाम-बुखार होने की सूचना के बाद परिजनों ने उसकी जांच कराई थी। सुबह छात्र विद्यालय पहुंचा था, जिसके बाद उसके कोरोना पॉजटिव होने की रिपोर्ट मिली।

जानकारी होते ही तत्काल खंड शिक्षाधिकारी और मुख्य शिक्षाधिकारी को सूचना दी गई। सीईओ पदमेंद्र सकलानी ने विद्यालय प्रबंधन को बिलौना विद्यालय को अगले तीन दिन बंद करने और स्कूल भवन को अच्छी तरह से सेनेटाइज कराने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही संक्रमित छात्र के संपर्क में आये अन्य छात्रों की भी कोरोना जांच कराने के लिए निर्देशित किया है। संक्रमित पाये गए छात्र को होम आइसोलेशन में रखा गया है। बताया गया कि स्कूल खुलने के साथ ही कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन भी किया गया था।

The post उत्तराखंड: खुलते ही स्कूल में कोरोना की दस्तक, छात्र निकला पॉजिटिव first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top