लालकुआं क्षेत्र में मंगलवार को मीट मछली एवं हेयर कटिंग की दुकान खोले जाने पर हिंदूवादी संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं नाराज कार्यकर्ताओं ने कोतवाल संजय कुमार को ज्ञापन सौंपकर मंगलवार को मीट एंव हेयर कटिंग कि दुकान पूरी तरह बंद करने की मांग की है।मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

आपको बता दें कि लालकुआं में उत्तराखंड भगवा रक्षा वाहिनी के कुमाऊं मंडल सदस्यता प्रभारी नवीन पंत नाभादास के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता सोमवार को कोतवाली पहुंचे, यहां उन्होंने मौजूद कोतवाल संजय कुमार को शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने मंगलवार को मांस-मीट और कटिंग की दुकान बंद रखने की मांग की।

भगवा रक्षा वाहिनी के कुमाऊं मंडल सदस्यता प्रभारी नवीन पंत नाभादास का कहना है कि मंगलवार को कुछ मीट एंव हेयर काटिंग के व्यावसायी छोरी-छिपे दुकान खोल रहे हैं, जो नियम के विवरित है. पूर्व में भी क्षेत्र के हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने ऐसे दुकानदारों को पकड़ा है। इसके बावजूद उक्त दुकानदार नहीं मान रहे हैं, इससे शहर की फिजा़ खराब हो रही है। उन्होंने ऐसे दुकानदारों की दुकान को सील करने की मांग की है।

भगवा रक्षा वाहिनी के कुमाऊं मंडल सदस्यता प्रभारी नवीन पंत नाभादास ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोतवाली पुलिस ने उनकी मांग की अनदेखी की तो वह खुद ही मंगलवार को मीट की दुकानें बंद करने को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन कि होगी। इधर कोतवाल संजय कुमार ने उन्हें उचित कारवाई का आश्वासन दिया है।

The post उत्तराखंड में यहां मंगलवार को मीट और हेयर कटिंग की दुकान बंद करने की मांग first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top