पंजाब के नए सीएम का ऐलान आज हो जाएगा। बता दें कि सीएम की रेस में सबसे आगे नाम विधायक दल के नए नेता सुनील जाखड़ का चल रहा है। सुनील जाखड़ का नाम लगभग तय माना जा रहा था। देर रात पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता अंबिका सोनी का नाम भी चर्चाओं में आ गया, लेकिन बताया जाता है कि अंबिका साेनी ने स्वास्थ्य कारणाें का हवाला देते हुए आलाकमान काे इंकार कर दिया है। अब सबकी निगाहें राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी पर टिकी हुई है।

आपको बता दें कि अंबिका सोनी का नाम रविवार सुबह सबसे ऊपर आ गया था, लेकिन पारिवारिक सूत्राें के अनुसार ने स्वास्थ्य कारणाें का हवाला देते हुए उन्होंने सीएम पद लेने से इंकार कर दिया है। अंबिका सोनी को कांग्रेस हाईकमान का बेहद करीबी मानी जाताी हैं। वह कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की भी करीबी मानी जाती हैं।

पंजाब का अगला सीएम कौन होगा? शनिवार को सिर्फ इसपर चर्चा हुआ। सुनील जाखड़, सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रताप सिंह बाजवा के नाम शनिवार सुबह से ज्यादा चर्चा में रहे हैं। सुनील जाखड़ को बेंगलुरु दौरे से शुक्रवार रात को ही वापस बुलाया गया है। हालांकि वह विधायक नहीं हैं, लेकिन दोनों खेमों में तालमेल रखते हैं। प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। सुखजिंदर सिंह रंधावा नवजोत सिंह सिद्धू के खास माने जाते हैं और कैप्टन के खिलाफ आवाज उठाने वालों में सबसे मुखर थे। नए सीएम के लिए अंबिका सोनी और विजय इंदर सिंगला के नाम की भी कयासबाजी है।दूसरी ओर शनिवार देर रात एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम आगे आ रहा है। माना जाता है कि उनमें कांग्रेस हाईकमान शुरू से ही अगले मुख्यमंत्री की संभावना देख रहा है. हाईकमान क्या फैसला लेता है ये कुछ देर में पता लग जाएगा।

The post आज होगा पंजाब के नए सीएम के नाम का ऐलान, इनका नाम सबसे आगे first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top