रुड़की: प्रेमिका के प्यार में पागल प्रेमी ने रास्ते का कांटा बन रहे दूसरे व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था। घटना का खुलासा रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली में हरिद्वार एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने किया। करीब एक माह पूर्व भगवानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक विधुत कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी, मृतक की पत्नी ने थाना भगवानपुर में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। घटना के अनावरण के लिए हरिद्वार एसएसपी के निर्देश पर एसपी देहात और सीओ मंगलौंर के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया था। पुलिस टीम ने हत्या को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, हत्या में इस्तेमाल तमंचा और बाइक भी बरामद कर ली है।

रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली में पहली बार पहुंचे एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने भगवानपुर थाना क्षेत्र में करीब एक माह पूर्व हुई विधुत लाइनमैन की हत्या का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि 11 अगस्त को ऊर्जा निगम के लाइनमैन बालेश की लव्वा गांव में गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक की पत्नी बबीता की ओर से तहरीर देकर मामले के खुलासे की मांग की गई थी।

एसएसपी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए टीमों का गठन किया गया था। पुलिस टीम और सीआईयू की अलग-अलग टीमों ने सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की गई, तो जानकारी मिली की मृतक के 2014 से सरिता नाम की एक महिला से संबंध थे, जिसके रविंद्र गुर्जर नाम के व्यक्ति से भी संबंध थे।

पुलिस ने रविंद्र गुर्जर की सीडीआर खंगाली तो पुलिस को उस पर शक हुआ। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए उठाया तो उसने बताया कि 2014 में मानेसर हरियाणा से मारुति सुजुकी कंपनी के काम से वह भगवानपुर आया था। उस समय बीएसएनल ऑफिस के पास विजेंद्र सैनी के मकान में किराए पर रहता था। 2014 में उसकी पवन नाम के व्यक्ति से दोस्ती हो गई। पवन ने उसे सरिता से मिलवाया। धीरे-धीरे दोनों के बीच संबंध बन गए। सरिता ने रविंद्र को बताया था कि वह पहले बालेश और नीरज के संपर्क में रही थी और अब वह नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहती है।

रविंद्र ने बताया कि पिछले 3 महीनों से सरिता उसके साथ झगड़ा करने लगी थी। रविंद्र के दोस्तों ने बताया कि सरिता फिलहाल बालेश के चक्कर में है तो रविंदर ने बालेश की हत्या की योजना बनाई। आरोपी ने बताया कि उसने अपने दोस्त अनिल से बाइक मांगी और मौका देखकर बालेश की हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई बाइक और तमंचा भी बरामद किया है।

The post खुलासा : रास्ते का कांटा बन रहा था लाइनमैन, प्यार में पागल गुर्जर ने मार दी गोली first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top