उधमसिंह नगर : आज किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा लागू कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए भारत बंद का ऐलान किया था, जिसका उधमसिंह नगर में भारत बंद का व्यापक असर दिखा। वहीं जिले के गदरपुर में मुख्य मार्ग पर गुरुद्वारा परिसर के सामने किसानों ने केेंद्र सरकार के खिलाफ सड़क पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। लेकिन इस प्रदर्शन के दौरान किसानों की दरियादिली भी दिखी। दरअसल प्रदर्शन के दौरान एक एंबुलेंस जाम में फंस गई जिसको देखते हुए किसानों ने प्रदर्शन खत्म किया और एंबुलेंस को रास्ता दिया। इससे साफ है कि किसानों की लड़ाई आमजन से नहीं है बल्कि सिर्फ केंद्र सरकार के कृषि कानून को लेकर है।

इस मौके पर किसान नेता सलविंदर सिंह कलसी ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर गदरपुर में भी आज भारत बंद का आयोजन किया गया था जिसमें सभी सामाजिक व्यापारिक संगठनों ने सहयोग किया था और यह बंद दोपहर 2:00 बजे तक था। किसान नेता ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों द्वारा आज बाजार बंद करने और जाम लगाया था जो कि नेशनल हाईवे 4 पर था लेकिन जाम में एक एंबुलेंस फंस गई और साथ ही एक ऑक्सीजन का टैंकर जो कि खाली था, वह भी आ गया इसलिए दोनों वाहनों को तुरंत जाने दिया गया।

किसान नेता ने कहा कि शासन प्रशासन से हुई वार्ता के बाद सांकेतिक जाम लगाकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया है और जाम को तुरंत ही हटा लिया गया जिससे की आमजन को परेशानी ना हो. किसान नेता सलविंदर सिंह ने कहा कि हमारी लड़ाई आमजन से नहीं है बल्कि सीधी सरकार है और इस जाम को लगाकर हम सरकार को भी संदेश देना चाहते हैं कि किसानों से उलझने का नतीजा बुरा हो सकता है और देश के किसान इससे भी ज्यादा उग्र आंदोलन कर सकते हैं.

The post उत्तराखंड के दरियादिल किसान, एंबुलेंस आई तो खत्म किया प्रदर्शन, कही ये बात first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top