देहरादून: राज्यभर में पिछले दो दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है। आज भी पहाड़ से मैदान तक बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के कई पर्वतीय इलाकों में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिर सकती है। राजधानी देहरादून में अगले चौबीस घंटे के भीतर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है।

उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को हिदायत दी है कि वे अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहें और लेखपालों से आपदा से जुड़े हर जानकारी लेते रहें। साथ ही जिला आपदा प्रबंधन केंद्र को भी अवगत कराएं। आपदा प्रबंधन में यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

The post उत्तराखंड: नहीं थम रही आसमानी आफत, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top