उत्तरकाशी : उत्तरकाशी पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर लोगों को आगाह किया है कि इस तरह के विज्ञापनों से बचें वरना आपके साथ बड़ी ठगी हो सकती है। पुलिस ने लोगों को भ्रामक विज्ञापनों पर भरोसा न करने की अपील की है। बता दें कि उत्तरकाशी में जगह जगह पोस्टर चस्पा किए जा रहे हैं जिसमे आधार कार्ड के जरिए लोन देने की बात लोगों को कही जा रही है और उनको लुभाया जा रहा है। पहले ही उत्तराखंड में ठगों का जाल बिछा हुआ है जिसका शिकार कई लोग हो चुके हैं। पुलिस बार बार लोगों से अपील कर रही है कि अपनी पर्सनल बैंक डिटेल किसी के साथ साझा ना करें या अपना बैंक खाते से रिलेटेड कोई भी पासवर्ड शेयर ना करें लेकिन लोग जाने अनजाने में बड़ी गलती कर रहे हैं औऱ ठगी का शिकार हो रहे हैं।
उत्तरकाशी पुलिस की पोस्ट
उत्तरकाशी पुलिस ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि सावधान!!
आजकल कुछ शातिर किस्म के जालसाजों द्वारा धोखाधड़ी का एक नया तरीका अपनाया जा रहा है, जिसमें इनके द्वारा विभिन्न प्रकार के लोन दिलाने से सम्बन्धित पम्पलेटस/पोस्टर (विज्ञापन) तैयार कर आम जन को लोन का झांसा देकर धोखाधड़ी का शिकार बनाया जा रहा है, उत्तरकाशी में भी इस प्रकार के पम्पलेटस जगह-जगह पर चस्पा किये गये है। ये लोग पुलिस की रडार पर हैं।
आम जनता से अनुरोध है कृपया इस प्रकार के फर्जी/लालच भरे विज्ञापनों से बचें, बिना सत्यता/प्रमाणिकता के किसी भी प्रकार के विज्ञापन पर भरोशा न करें, अन्यथा आप धोखाधडी के शिकार हो सकते है। किसी भी प्रकार की बैंक सम्बन्धी/साईबर धोखाधड़ी होने पर तुरन्त हेल्पलाईन नम्बर 155260 पर कॉल करें।

The post पुलिस की अपील : कौन हैं वो जालसाज जो ये पोस्टर चिपका कर लोगों को लुभाने की कोशिश में हैं? first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top