काशीपुर में उप शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय सीतारामपुर बंद मिला, जबकि स्कूल में पंजीकृत सभी 30 बच्चे स्कूल पहुंचे। करीब आधा घंटा इंतजार करने के बाद भी शिक्षक के नहीं पहुंचने पर एबीईओ बच्चों के साथ गेट कूदकर अंदर पहुंची और क्लास संचालित की।

शुक्रवार को एबीईओ गीतिका जोशी सुबह 8 बजे प्राथमिक विद्यालय सीतारामपुर पहुंची, लेकिन उन्हें स्कूल बंद मिला स्कूल में ना तो शिक्षक पहुंचे और ना ही भोजन माता आई। जबकि स्कूल में पंजीकृत सभी 30 बच्चे स्कूल के गेट के बाहर पहुंच गए एबीईओ ने गेट के बाहर ही बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया.

करीब आधा घंटा इंतजार करने के बाद भी शिक्षक के नहीं पहुंचने पर एबीईओ के साथ ही बच्चे गेट कूदकर स्कूल के अंदर दाखिल हुए। जहां खुले पड़े एक कक्षा कक्ष में बच्चों को बिठाकर एबीईओ ने निर्धारित समय 11 बजे तक तक खुद क्लास ली।

एबीईओ ने कहा कि अभी 2 दिन स्कूल खुले हुए हो रहे हैं ऐसे में शिक्षक का ना आना और स्कूल बंद होना घोर लापरवाही है। शिक्षक का वेतन काटने के साथ ही उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

The post उत्तराखंड : बच्चे पहुंचे लेकिन शिक्षक रहे नदारद, फिर इस महिला अधिकारी ने संभाला मोर्चा, गेट से कूदीं first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top