हरिद्वार : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी की आत्महत्या के मामले में उनके शिष्य महंत आनंद गिरी को हरिद्वार पुलिस ने हिरासत में ले लिया है आनंद गिरी को श्यामपुर थाना क्षेत्र के गाजी वाली में स्थित उनके आश्रम में रखा गया है।

बताया यह भी जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस हरिद्वार के लिए रवाना हो गई है ताकि महंत आनंद गिरी से पूछताछ की जा सके। आपको बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि के 5 पन्नों के सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उन्होंने मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है वही अध्यक्ष महेंद्र की हत्या और आत्माहत्या समाज में उनके भक्त को गहरा सदमा पहुंचा है। उनके शिष्य आनंद गिरि ने सभी आरोपों को गलत और निराधार बताया है।

बताते चलें कि आज शाम अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने अपने इलाहाबाद स्थित आश्रम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली पुलिस ने बताया कि कमरे से 5 पेज का एक नोट मिला है, जिसमें उन्होंने आत्महत्या कारणों का जिक्र किया है इसमें आनंद गिरि का नाम भी शामिल है।

आनंद गिरी से कुछ दिनों से पहले उनका विवाद भी चला था जिसमें बाद में आनंद गिरी ने उनके चरणों में गिर कर माफी मांग कर विवाद शांत करा लिया गया था और नरेन्द्र गिरी ने भी उनको माफ कर दिया था कहीं ना कहीं यह था आरोप की वह अपने परिवार के साथ रहने लगे थे जिसके बाद महंत नरेंद्र गिरि ने आश्रम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था लेकिन बाद में आनंद गिरि ने नरेन्द्र गिरी से माफी मांग ली थी महंत आनंद गिरी ऐसे संत हैं जो महेंद्र नरेन्द्र गिरी के बारे में काफी कुछ जानते थे जिसको लेकर बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि काफी तनाव में चल रहे थे इसके बाद आत्महत्या की घटना सबके सामने है वहीं श्यामपुर पुलिस ने आनंद गिरी को उनके आश्रम में फिलहाल नजरबंद क्या हुआ है यू पी पुलिस के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी

The post हरिद्वार में नरेंद्र गिरी का शिष्य गिरफ्तार, बोला- ये षड्यंत्र है, मुझे हत्या में फंसाया जा रहा first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top