सितारगंज। कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत खटीमा में शहीद स्मारक में राज्य आंदोलनकारियों को नमन कर परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की गई। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय महासचिव समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता यात्रा में मौजूद रहे।

परिवर्तन यात्रा की शुरुआत में कांग्रेस के सभी दिग्गज साथ रहे। यात्रा में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी जीतराम आर्य, तिलक राज बेहड़, रणजीत रावत, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, विधायक हरीश धामी, पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल सहित कांग्रेस के सभी दिग्गज मौजूद रहे। परिवर्तन यात्रा खटीमा से नानकमत्ता होते हुए सितारगंज पहुंची. सितारगंज पहुंचने से पूर्व ही चीकाघाट में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने परिवर्तन यात्रा का स्वागत किया. इस दौरान परिवर्तन यात्रा देर शाम 7 बजे के बाद सभा स्थल रामलीला मैदान पहुंची. परिवर्तन यात्रा में मौजूद कांग्रेसी दिग्गजों का स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

हरीश रावत ने किया भाजपा सरकार पर हमला

सभा को संबोधित करते हुए हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश और देश के अंदर महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। रसोई गैस से लेकर डीजल पेट्रोल और अन्य सामानों पर महंगाई रोकने में भाजपा सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि जनता ने अब प्रदेश के अंदर परिवर्तन करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के 5 वर्षों के कार्यकाल में कोई भी विकास के कार्य नहीं हुए हैं। उन्होंने युवाओं की बात करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं के रोजगार के लिए कुछ नहीं किया है। आज प्रदेश के अंदर भारी संख्या में शिक्षित और अशिक्षित बेरोजगारो की भारी संख्या है। हरीश रावत ने महिलाओं की सुरक्षा और कानून व्यवस्था पर भी कई सवालिया निशान खड़े किए हैं।

हरीश रावत ने भाजपा को कई मुद्दों पर लिया आड़े हाथ

उन्होंने भाजपा को कई मुद्दों पर आड़े हाथों लेते हुए प्रदेश में परिवर्तन होने की बात कही। हरीश रावत ने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है। प्रदेश की जनता प्रदेश में परिवर्तन लाएगी और भाजपा सरकार को उतार फेंकेंगी।वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पंजाब में दिए पंज प्यारो बाले बयानों को लेकर हरीश रावत ने नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब में लोगों के जूते साफ किये साथ माफी भी मांगी।

बता दें कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और चार कार्यकारी अध्यक्षों को ‘पंज प्यारे’ कहकर संबोधित करने से शुरू हुए विवाद पर माफी मांगते हुए नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब में झाडू लगाई और वहां आए लोगों के जूते साफ किए।हरीश रावत ने कहा, ‘‘मैं सिख धर्म और उसकी महान परंपराओं के प्रति हमेशा समर्पित और आदर भाव रखता रहा हूं। मैं पुनः आदर सूचक शब्द समझकर उपयोग किये गये अपने शब्द के लिये सबसे क्षमा चाहता हूं।’’

The post कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का नानकमत्ता और सितारगंज में कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top