टिहरी गढ़वाल : उत्तराखंड में इन दिनों भू-कानून और लैंड जिहाद का मामला चर्चाओं में है जिसकी चर्चा शासन से लेकर आम जनता में भी हो रही है। वहीं उत्तराखंड में कई जगहों पर इसको लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है और सरकार से भू कानून लागू करने की मांग की जा रही है। ये मांग जोर पकड़ती जा रही है।

टिहरी का वीडियो वायरल

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इन दिनों टिहरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे  टिहरी में अवैध जमीन पर बनी मस्जिद को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस इनको रोकती नजर आ रही है। इस दौरान लोगों की पुलिस से झड़प का वीडियो वायरल हो रहा है।

टिहरी बाँध के पास लैंड जिहाद का मामला

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में टिहरी बाँध के पास लैंड जिहाद का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2000 के दशक की शुरुआत में खंड-खाला कोटि कॉलोनी में साइट पर एक अवैध मस्जिद बनाई गई थी, जो बाँध के करीब है और तब से हिंदू संगठनों ने इसे हटाने के लिए कई बार कोशिशें की है। हाल ही में, सितंबर 2021 के पहले सप्ताह में, स्थानीय हिंदुओं के एक समूह ने मस्जिद के खिलाफ नए सिरे से विरोध प्रदर्शन शुरू किया और 150 वर्ग मीटर से अधिक भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करने के प्रयासों को तेज किया।

आप देख सकते हैं कि कैसे स्थानीय लोग और भीड़ वहां मस्जिद बनने का विरोध कर रही है जिनको पुलिस रोक रही है। लेकिन लोगों ने आर पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। इस दौरान उनकी पुलिस से नोंक झोक भी हुई।

The post VIDEO : टिहरी में लैंड जिहाद को लेकर बवाल, अवैध जमीन पर बनी मस्जिद को लेकर झड़प, पुलिस से भिड़े first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top