नैनीताल: पिछले चौबीस घंटे से लगातार हो रही बारिश से प्रदेशभर से नुकसान की खबरें आ रही हैं, लेकिन सबसे अधिक नुकसान कुमाऊं में हुआ है। रामनगी में कोसी नदी का पानी रिजॉर्ट में घुस गया, जिससे करीब डेढ़ सौ पर्यटक वहां फंस गए हैं। एक दर्जन से अधिक कारें डूब गई हैं। लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार मोहान के पास लेमनट्री रिजॉर्ट में रविवार को दिल्ली, यूपी और दूसरी जगहों से डेढ़ सौ से अधिक पर्यटक रुके हुए थे। लगातार बारिया के कारण कोसी नदी का पानी रिजॉर्ट में घुस गया। वहां खड़ी कारें पूरी तरह डूब गई।

पर्यटकों को निकालने के लिए रामनगर से रेस्क्यू टीम और एक बस भेजी गई है। उन्होंने बताया कि नाले उफान पर आने से एनएच 309 व रामनगर हल्द्वानी मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से बंद की गई है। नैनीताल जिले के पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण 9 मजदूरों समेत कुल 15 लोगों की मौत हो गयी है।

रामगढ़ ब्लॉक के झुतिया सुनका ग्रामसभा में 9 मजदूर घर में ही जिंदा दफन हो गए। ये सभी मोटर मार्ग के निर्माण कार्य में लगे हुए थे। शाम को पास में ही एक मकान में रह रहे इन मजदूरों के ऊपर 24 घन्टे से हो रही बारिश के कारण मलबा आ गया। जिससे 9 की मौत हो गयी।

The post उत्तराखंड : रिजॉर्ट में घुसा पानी, 150 से ज्यादा लोग फंसे, कई कारें डूबी first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top