हल्द्वानी: उत्तराखंड में चुनाव नजदीक आते ही बेरोजगारों और निजी फैक्ट्रियों से मजदूरों को निकाले जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हल्द्वानी में श्रम आयुक्त कार्यालय के बाहर भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जहां रुद्रपुर स्थित सिडकुल की एचपी फैक्ट्री के कर्मचारी लम्बे समय से श्रम आयुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री ललित जोशी ने कर्मचारियों को अपना समर्थन देते हुए कहा की युवाओं को रोजगार देने की बात कहने वाली सरकार आज उन्हें बेरोजगार करने पर तुली है। सिडकुल स्थित एचपी फैक्ट्री के 188 स्थाई सहित 500 कर्मचारी लंबे समय से श्रम विभाग में धरने पर बैठे है।

आंदोलनरत कर्मचारियों का कहना है कि अगर उन्हें दोबारा नौकरी नहीं दी गई तो वह दिवाली सहित सभी त्यौहार धरना स्थल पर ही मनाएंगे। पूरे मामले में श्रम आयुक्त संजय खेतवाल का कहना है कि एलसी स्तर पर फैक्ट्री और मजदूरों के बीच कई बार की वार्ता हो गई है। लेकिन, एचपी फैक्ट्री बंद हो रही है, जिस वजह से कर्मचारियों को निकाला गया है। लेकिन जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा।

The post उत्तराखंड: कंपनी ने एक झटके में सड़क पर ला दिए 500 कर्मचारी, गुस्से में बेरोजगार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top