गोपेश्वर। गोपेश्वर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि वह कैसे साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। बताया कि वे पार्टी के अभियानों में साधारण कार्यकर्ता के रूप में जुटे रहते थे, नारे लगाते थे। उन्हें कैसे पार्टी नेतृत्व ने आगे बढ़ाया।

यहाँ आकर मैं आज बहुत भावुक हो रहा हूं- सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल और भाजयुमो की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी पन्ना प्रमख तक जा रही है। हमारी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। मुख्यमंत्री ने कहा युवा मोर्चा के कार्यक्रम में आकर मुझे अपने पुराने दिन याद आ रही है। उन्होंने कहा में यहाँ आकर आज बहुत भावुक हो रहा हूं। सीएम धामी ने कहा भाजपा में हर कार्यकर्ता पर पार्टी की नजर रहती है। हमारी पार्टी ऐसी पार्टी जहाँ किसी को भी दायित्व मिल सकता है।

वह सर्वप्रथम कार्यकर्ता हैं तत्पश्चात मुख्य सेवक हैं-सीएम

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि वह सर्वप्रथम कार्यकर्ता हैं तत्पश्चात मुख्य सेवक हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 24000 भर्ती निकाली है, जिस पर 15 अगस्त से कार्य आरंभ हो गया है और इनमें से आधी भर्तिया जल्द ही पूरी होने वाली है। साथ ही हम स्वरोजगार के लिए विभिन्न स्थानों पर कैंप लगा रहे हैं। सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी ने न सिर्फ प्रार्थियों को आयु में 1 वर्ष की छूट दी बल्कि आवेदन किए जाने वाले सभी फॉर्म को निशुल्क कर दिया है। कहा कि विपक्ष उनकी घोषणाओं पर सवाल उठा रहा है लेकिन वह विभिन्न विभागों और वित्त विभाग से आंकलन करवा कर ही घोषणाएं कर रहे हैं जो निश्चित तौर पर धरातल पर आएंगी।

हमने पर्यटन क्षेत्र को 2000 करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया-सीएम

सीएम धामी ने कहा कि हमने पर्यटन क्षेत्र को 2000 करोड़ का आर्थिक पैकेज के साथ ही आजीविका योजना में पुलिस को और राजस्व के लोगों को भी पैकेज दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा उद्देश्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक आप लोगों के माध्यम से पहुंचकर उस तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा कर उसका जीवन स्तर बढ़ाना है।

हम अबकी बार 60 सीट से अधिक सीट लाएंगे-मदन कौशिक

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जब दूसरी पार्टियां सो रही थी तब हमने अबकी बार 60 पार का नारा दे दिया था. हमारा लक्ष्य 2022 है और हम अबकी बार 60 सीट से अधिक सीट लाएंगे। उन्होंने कहा 2022 फतह करने में सबसे बड़ी भूमिका युवा मोर्चा की रहेगी इस बार चुनाव में युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाया जाएगा। मदन कौशिक ने कहा कि प्रदेश युवा मोर्चा ने कोरोना काल के दौरान बेहतर कार्य किया और अपनी जान जोखिम में डालकर भी हर तरह से सेवा कार्यो में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। ब्लड डोनेशन, घर से पक्का भोजन, अस्पताल के आसपास किचन चलाने, मास्क, सैनिटाइजर वितरण और दवा वितरण में उन्होंने अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया।

2022 विधानसभा चुनावों में युवा मोर्चा इतिहास बदलने जा रहा-कुन्दन लटवाल

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल अपने स्वागत भाषण में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का स्वागत करते हुए कहा की भारतीय जनता युवा मोर्चा 2022 विधानसभा चुनावों में युवा मोर्चा इतिहास बदलने जा रहा है। लटवाल ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में युवा मोर्चा के प्रत्येक कार्यकर्ता कि अबकी बार 60 के पार अबकी बार युवा सरकार का संकल्प लें लिया है हर कार्यक्रता मोदी-धामी सरकार की योजनाएं घर-घर पहुंचाकर पिछली बार से भी अधिक सीटें जिताएंगे। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग दर्शन में आज भारत देश प्रगति के पथ पर चल रहा है जिसके चलते आज भारत विश्व गुरु बनने की राह पर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व की लंबे समय तक देश को जरूरत है।

दूसरा सत्र

भाजपा के प्रदेश महामंत्री व युवा मोर्चा प्रभारी कुलदीप कुमार ने संगठन के बारे में व राजनीति के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कैसे भारतीय जनता पार्टी 17 करोड़ सदस्यों के साथ कैसे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी। उन्होंने कहा भाजपा एक विचार है। हमारे लिए पहले राष्ट्र है और फिर पार्टी है। हम भारत माता को अपनी माँ मानते हैं। उन्होंने कहा कि जब देश मे हमारी सिर्फ दो सीटें थे तब दूसरी पार्टी हम पर हँसती थी। तब अटल जी ने कहा था कि आज आप हम पर हँस रहे हैं और कल दुनिया आप पर हँसेगी और आज अटल जी ने जो कहा था वो हो चुका है। उन्हने कहा उत्तराखंड के अंदर भाजपा का ही भविष्य है। 2022 में भारतीय जनता पार्टी 60 पार के साथ आ रही है।

तीसरा सत्र

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राषटीय महामंत्री वैभव सिंह ने कहा युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष आज इस प्रदेश के मुख्यमंत्री है तो इसी से आप लोग अनुमान लगा सकते हैं। आप भी कहा तक पहुंच सकते हो। उन्होंने कहा कि आप लोग प्रदेश के नेता हो. नेता नीति और नियत नहीं है। दूसरी पार्टी के पास इसलिए भाजपा दोबारा 60 पार के साथ आ रही है। नेता का पद कभी भी छीन सकता है लेकिन कार्यकर्ता का पद जीवन भर रहता है।

भाजपा न परिवार से बनी है, न झुठ परोसकर बनी है- नेहा जोशी

नेहा जोशी ने कहा अपना विजन बड़ा करे जिन कुर्सियों में आप लोग आज बैठे हैं उन कुर्सियों में पहले हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री कैबिनेट मंत्री भी बैठे हैं. हम सभी को 60 पार पर फोकस करना है. नेहा जोशी ने कहा एक पार्टी परिवार से बनी हुई है तो एक नई पार्टी झूठ परोसकर बनी है और भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो न परिवार से बनी है. न झुठ परोसकर बनी है. भाजपा विचारधारा और कार्यकर्ताओं से बनी पार्टी है।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री हरजीत सिंह ने किया बेठक में प्रदेश महामंत्री रंजन बर्गली, प्रदेश के सभी पदाधिकारी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य, व जिलो के जिलाध्यक्ष और जिलो के महामंत्री मौजूद रहे।

The post गोपेश्वर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ, भाजपा का नारा- अबकी बार 60 के पार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top