यूपी के लखीमपुर खीरी में हिंसक झड़प को लेकर देशभर के किसानों में उबाल है। बता दें कि इस घटना में किसानों की मौत को लेकर केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्‍या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ये मुकदमा लखीमपुर के तिकुनिया थाने में दर्ज किया गया है। यह एफआईआर बहराइच नानपारा के जगजीत सिंह की तहरीर पर दर्ज की गई हे।

इस बीच केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा ने सफाई दी है कि किसानों के बीच छुपे हुए कुछ उपद्रवी तत्वों ने भाजपा कार्यकर्ताओं गाड़ियों पर पथराव किया, लाठी-डंडे से वार करने शुरू किए। फिर उन्हें खींचकर लाठी-डंडों और तलवारों से मारापीटा, इसके वीडियो भी हमारे पास हैं। उन्होंने गाड़ियों को सड़क से नीचे खाई में धक्का दिया। उन्होंने गाड़ियों में आग लगाई, तोड़फोड़ की। मेरा बेटा कार्यक्रम खत्म होने तक कार्यक्रम स्थल था, उन्होंने जिस तरह से  घटनाएं की हैं अगर मेरा बेटा वहां होता तो वो उसकी भी पीटकर हत्या कर देते। कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं की दुखद मृत्यु हुई है। हमारे तीन कार्यकर्ता और ड्राइवर मारा गया है। हम इसके खिलाफ एफआईआर कराएंगे, इसमें शामिल सभी लोगों पर धारा 302 का केस लगाया जाएगा।

लखीमपुर खिरी घटना को लेकर उत्तराखंड के किसानों और कांग्रेस में उबाल है। किसानों ने प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसी के साथ आज कांग्रेस प्रदेशभर में अपनी गिरफ्तारी देने जा रही है।

The post लखीमपुर खीरी घटना में एक्शन, मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ हत्‍या का मुकदमा दर्ज first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top