देहरादून : यशपाल आर्य ने बेटे संजीव आर्य समेत भाजपा का हाथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है तो ऐसे में यशपाल आर्य के पास जो विभाग थे, उनको कौन संभालेगा ये बड़ा सवाल था। लेकिन बता दें कि उनके विभाग सीएम पुष्कर धामी संभालेंगे।

आपको बता दें कि यशपाल आर्य ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले ही मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेज दिया था। लेकिन सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने यशपाल आर्य को पद मुक्त करने की अधिसूचना जारी कर दी है। यशपाल आर्य के उत्तराखंड सरकार में परिवहन, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, छात्र कल्याण, निर्वाचन व आबकारी मंत्रालय थे।

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री की सलाह पर यह भी आदेश दिए कि आर्य के आवंटित विभाग मुख्यमंत्री के पास अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में रहेंगे। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व उनके विधायक बेटे संजीव आर्य के भाजपा छोड़ने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शायद उनके व्यक्तिगत हित सामने आ गए होंगे। मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हाल में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम से मीडिया कर्मियों ने यशपाल आर्य के पार्टी छोड़ने से जुड़ा प्रश्न पूछा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमेशा हम लोगों ने सभी का सम्मान किया है। आदर किया है। हमने परिवार माना है। भाजपा परिवार में राष्ट्र प्रथम है, पार्टी द्वितीय है और व्यक्तिगत अंतिम का सिद्धांत है। जिनको इसमें परेशानी होती होगी, हो सकता है उनके व्यक्तिगत हित ज्यादा आगे आ जाते होंगे, तो वह भाजपा में असहज हो जाते होंगे। मैं समझता हूं कि उनका व्यक्तिगत हित आगे आ गया होगा। अंत में उन्होंने शायराना अंदाज में दो पंक्तियां पढ़ीं। ‘जाने वाले को कहां रोक सका है कोई, तुम चले हो तो रोकना वाला भी नहीं कोई।’

The post यशपाल आर्य को पद मुक्त करने की अधिसूचना जारी, सीएम संभालेंगे सारे विभाग first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top