बाजपुर: लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ हुई घटना के बाद से देशभर में किसानों में आक्रोश है। इसको लेकर कांग्रेस भी लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है। कांग्रेस के नेता देशभर से लखीमपुर मार्च कर रहे हैं। जहां राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत सचिन पायलट और अन्य नेता सीतापुर और लखीमपुर पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड कांग्रेस ने भी बाजपुर से लखीमपुर के लिए मार्च शुरू कर दिया है।

कांग्रेस के नेताओं ने कूच कर दिया है। ट्रैक्टर पर सवार होकर हरीश रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल समेत अन्य नेता रवाना हो चुक हैं। कूच में पूर्व सीएम हरीश रावत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता शामिल हैं। लखीमपुर की घटना को लेकर हरीश रावत ने कहा कि किसानों को कुचलकर उनकी निर्मम हत्या करने की घटना से पूरा देश स्तब्ध है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी और उनके बेटे आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की मांग के साथ कांग्रेस गुरुवार को बाजपुर से लखीमपुर खीरी तक विरोध मार्च निकालेगी। उन्होंने कहा कि इस कांड में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और उनके पुत्र की संलिप्तता सामने आने पर कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी मार्च का निर्णय लिया है।

कांग्रेस तीनों काले कानूनों को निरस्त कराने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन जारी रखेगी। रावत ने आरोप लगाया कि विरोध को दबाने के लिए भाजपा सरकार दमनात्मक रवैया अपनाए हुए है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल के आह्वान पर कांग्रेस कार्यकर्ता को बाजपुर से गदरपुर-रुद्रपुर-किच्छा-बरेली-लखीमपुर खीरी होते हुए सीतापुर के लिए कूच कर गए हैं।

The post उत्तराखंड : कांग्रेस का लखीमपुर मार्च, हरदा और गोदियाल समेत कई नेता शामिल first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top