देहरादून: जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन हो गया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टर्मिनल भवन का शुभारंभ किया। इस दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री वीके सिंह और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे।

आज से उड़ान योजना के तहत उत्तराखंड में कई रूटों पर हवाई सेवा शुरू हो गई है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल में आधुनिक सुविधाओं के साथ ही बाहर से आने वाले लोगों को राज्य की संस्कृति से रू-ब-रू होने का मौका भी मिलेगा। टर्मिनल में अंदर आने पर राज्यपुष्प ब्रह्मकमल की झलक दिखाने वाले तीन स्तंभ बनाए गए हैं। इन्हीं स्तंभों के सामने राज्य की कलाकृतियों को दर्शाया गया है।

उड़ान योजना के तहत हैरिटेज कंपनी की ओर से सहस्त्रधारा से गौचर और चिन्यालीसौड़ के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू की जाएगी। जबकि पवन हंस की ओर से जौलीग्रांट से श्रीनगर और गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा का संचालन किया जाएगा। इसके अलावा पवन हंस की ओर से दून से हल्द्वानी, पंतनगर-पिथौरागढ़, देहरादून-पिथौरागढ़ वाया हल्द्वानी हेली सेवा शुरू की जाएगी।

The post उत्तराखंड ब्रेकिंग: जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शुभारंभ, इन जिलों के लिए हवाई सेवा शुरू first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top