काशीपुर: लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत से देशभर में किसानों में आक्रोश है। किसानों के समर्थन में राजनीतिक दल भी लगातार प्रदर्शन और गिरफ्तारियां दे रहे हैं। उत्तराखंड के किसान भी गुस्से में हैं। ऊधमसिंहनगर जिले के काशीपुर में किसानों ने कड़ी चेतावनी दी है कि वो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को काशीपुर में रैली नहीं करने देंगे। मुख्यमंत्री की मंगलवार को काशीपुर में जनसभा प्रस्तावित है।

किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर मुख्यमंत्री काशीपुर आते हैं तो हेलीपैड पर बैठ जाएंगे। ट्रैक्टर-ट्राली लेकर हेलीपैड में घुस जाएंगे और टेंट उखाड़ कर फेंक देंगे। किसी भी हालत में मुख्यमंत्री को काशीपुर में रैली नहीं करने दी जाएगी। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सैकड़ों की संख्या में किसान काशीपुर नवीन मंडी में जमा हुए और किसानों ने रुद्रपुर पहुंचकर कलक्ट्रेट का घेराव करने की घोषणा की।

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह जीतू ने कहा कि मुख्यमंत्री का काशीपुर आने पर कड़ा विरोध होगा। जितेंद्र सिंह जीतू ने कहा कि सात किसान शहीद हो गए और दर्जनों घायल हैं। ऐसे में यह अपनी रैलियां करेंगे। इनको बिल्कुल रैली नहीं करने दी जाएगी। टेंट उखाड़ कर फेंक दिया जाएगा। मुख्यमंत्री की रैली को कैंसिल करवा लिया जाए, वरना किसानों से बुरा कोई नहीं होगा।

किसानों में बहुत गुस्सा है। उन्होंने कहा कि यह बात वह जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कह रहे हैं। इस बयान को सरकार चेतावनी के रूप में ले और मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निरस्त कराया जाए। रुद्रपुर के कलक्ट्रेट गेट पर किसानों ने धरना प्रदर्शन किया। यहां किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने और हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की।

The post लखीमपुर खीरी बवाल: गुस्से में उत्तराखंड के किसान, दी ऐसी धमकी, प्रशासन के फूले हाथ-पांव first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top