रुड़की: रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के सोलानी पुरम में चर्च पर हुए हमले में बीती रात नया मोड़ आ गया। कुछ लोगों ने पुलिस को तहरीर दी है। उनका ओरोप है कि उनको चर्च में बुलाया गया था और दो-दो लाख रुपये का लालच देकर धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा गया था। यह भी कहा गया है कि धर्म परिवर्तन करने पर नौकरी देने और और फ्री में बच्चों को पढ़ाने का भी लालच दिया गया था।

इतना ही नहीं आरोप है की हिन्दू देवी-देवताओं के लिए अपशब्द कहे गए, जिसका विरोध करने पर उनको गिालियां दी गई। मारपीट करते हुए सोने की चेन और अन्य सामान भी छीन लिया गया। इन आरोपों के बाद पुलिस अब मामले की इस एंगल से भी जांच कर रही है। दोनों पक्षों की ओर से उतहरीर मिलने के बाद पुलिस सतर्क भी है।

रुड़की के सोलानी पुरम में एक चर्च पर हमला कर प्रार्थना कर रहे लोगों के साथ मारपीट कर दी गई थी, जिसमें करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए थे, जिनको उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था। पुलिस ने मामले में छह नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

तहरीर देने वाली युवती ने बताया की उनको तरह-तरह के लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने की बात की जा रही थी, लेकिन जब हमारे भगवान को गालियां दी गई तो उसने विरोध किया। उसके साथ मारपीट भी की गई। उसका कहना है कि उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। जिन्होंने उन्हें लोगों से बचाया। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

The post उत्तराखंड: लालच देकर धर्म परिवर्तन का आरोप, विरोध करने पर मारपीट first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top