देहरादून: जैसे-जैसे 2022 के विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। राज्य में राजनितिक दलों के साथ ही शासन और चुनाव आयोग भी तैयारी में जुट गया है। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए तीन साल से एक ही जगह पर जमे अधिकारी-कर्मचारियों को हटाने के आदेश जारी हो गए हैं। मुख्य सचिव ने इस संबंध में सभी विभागों के प्रमुखों को पत्र भेजा है। माना जा रहा है कि यह प्रक्रिया 15 दिसंबर तक पूरी हो जाएगी और सभी कर्मचारियों की लिस्ट निर्वाचन आयोग को भेज दी जाएगी।

सरकार का कार्यकाल 23 मार्च को पूरा होने जा रहा है। इससे पहले विधानसभा चुनाव होने हैं। केंद्रीय चुनाव आयोग ने इस संबंध में सीएम डॉ.एसएस संधू को पत्र लिखा है, जिसके बाद एसएस संधू ने सभी विभागों को पत्र जारी कर कहा है कि अगर कोई अधिकारी गृृह जनपद में तैनात है या 31 मार्च 2022 या इससे पहले तीन साल तक एक ही जगत तैनात है, तो उनको उन जिलों से हटाना होगा।

अगले 6 माह के भीतर सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों को इससे छूट मिलेगी। जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, निर्वाचन से संबंधित नोडल आफिसर, अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी, डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर, तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, पुलिस IG, डीआईजी, कमांडेंट, एसएसपी, एसपी, एडिशनल एसपी, एसएचओ, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर का तबादला करना होगा।

The post उत्तराखंड : एक साथ होंगे कई ट्रांसफर, जारी हो चुके आदेश first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top