देहरादून के एफआरआई से बड़ी खबर है। जी हां बता दें कि एफआरआई की ओर से आयोजित मल्टी टास्क स्टाफ परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी होने की बात सामने आई है। बता दें कि केंद्रीय अधीक्षक की ओर से असली अभ्यर्थी को बाहर कर पेपर साल्वर को परीक्षा में बैठा दिया, जो पेपर खत्म होने से कुछ देर पहले ही पेपर छोड़कर फरार हो गया। शहर कोतवाली पुलिस ने मुख्य अभ्यर्थी को पकड़ लिया, लेकिन पेपर साल्वर का अभी कोई पता नहीं लग पाया है। पुलिस ने एफआरआइ के कुल सचिव एसके थामस की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुुरु कर दी है।

चौकी प्रभारी खुड़बुडा पंकज तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एफआरआइ के कुल सचिव ने परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि 3 अक्टूबर को मल्टी टास्क स्टाफ पद की लिखित परीक्षा करवाई गई थी जिसके लिए 28 केंद्र बनाए गए थे। शाम 4 से 6 बजे तक आयोजित परीक्षा के केंद्र गुरु रामराय पब्लिक स्कूल खुड़बुड़ा में अमित नाम के दो अभ्यर्थी आए। दोनों के आधार कार्ड में पिता का नाम और पता एक ही था। इससे यह साफ नहीं पाया कि दोनों में से किसे परीक्षा के लिए अनुमति प्रदान की जाए।

परीक्षा देने पहुंचे एक ही नाम को दो युवक

जानकारी मिली है कि दोनों अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र का मिलान करने पर एक अमित नाम के एक अभ्यर्थी की आइडी सही प्रतीत होने के कारण उसे परीक्षा में शामिल होने की अनुमति निरीक्षक और केंद्र अधीक्षक की ओर से पर्यवेक्षक से चर्चा करने के बाद दी गई। परीक्षा खत्म होने के बाद वह फरार हो गया

अब जांच में सामने आया है कि जो अमित फरार हुआ है वह पेपर साल्वर था। जबकि मुख्य अभ्यर्थी अमित निवासी गिरावड़ रोहतक हरियाणा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। असली अमित ने फर्जी अमित को पेपर देने के लिए बुलाया था। फर्जी अमित पेपर देने में थोड़ा लेट हो गया, जिसके कारण असली अमित ही पेपर देने के लिए चला गया। इसी दौरान पेपर साल्वर भी पहुंच गया, उसने जब अपनी आइडी दिखाई तो मामला पकड़ में आ गया।

The post देहरादून में गड़बड़ी : FRI की परीक्षा देने पहुंचे एक ही नाम को दो लोग, हरियाणा का युवक गिरफ्तार first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top