लखीमपुर खीरी जिले में डीएम के बाद एसपी विजय ढुल पर गाज गिरी है। बता दें कि योगी सरकार ने एसपी को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से अटैच कर दिया है और उनकी जगह लखनऊ में तैनात डिप्टी कमीशनर संजीव सरन को नया एसपी नियुक्त किया है. आपको बता दें कि विजय ढुल को दो महीने पहले ही लखीमपुर खीरी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया था. हालांकि राज्य सरकार पिछले महीने ही डीएम अरविंद चौरसिया को भी वहां से हटा चुकी है. यही नहीं इससे पहले राज्य सरकार लखीमपुर हिंसा की जांच कर रही एसआईटी के प्रमुख उपेन्द्र अग्रवाल को भी हटाकर देवीपाटन मंडल का डीआईजी नियुक्त कर चुकी है.

बता दें कि पिछले दिनों लखीमपुर खीरी जिले में किसान आंदोलन के दौरान बड़ी घटना हुई थी। जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें 4 किसान, 2 बीजेपी कार्यकर्ता, 1 ड्राइवर और 1 पत्रकार शामिल है. इस मामले को इस  कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है। योगी सरकार ने लखीमपुर हिंसा की जांच के लिए एसटीआई का गठन किया है. जो इस मामले की जांच कर रही है.

वहीं लखीमपुर खीरी पुलिस पर भी इस मामले को लेकर दबाव है. वहीं हिंसा को लेकर अक्टूबर में योगी सरकार ने वहां के जिलाधिकारी अरविंद चौरसिया को हटा दिया था. जबकि उससे पहले लखीमपुर हिंसा की जांच कर रहे एसआईटी प्रमुख उपेन्द्र अग्रवाल को भी हटाकर देवीपाटन मंडल का डीआईजी नियु्क्त किया था.

The post लखीमपुर खीरी में DM के बाद SP पर गिरी गाज़, किया तबादला 8 लोगों की हुई थी मौत first appeared on Khabar Uttarakhand News.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top